Skip to main content

DM Full Form in Hindi | what is the full form of dm in Instagram

DM Full Form in Hindi

अगर आपको भी जानना है DM Full Form in Hindi तो आज का ही है Article आपके लिए बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण होने वाला है

इस Article मैं हम बात करने वाले हैं DM से Related कुछ Full Form के बारे में और उनके बारे में कुछ जानकारियां भी साझा करेंगे

DM Full Form in Hindi | what is the full form of dm in Instagram
what is the full form of dm in Instagram


आप सब जानते हैं कि हमसे अपनी नॉलेज में बहुत सारी फुल सॉन्ग होती हैं और DM कीवी कई सारी फुल फॉर्म है

हालांकि उनमें से कुछ फुल फॉर्म के बारे में आज मैं आपको बताने वाला हूं तो चलिए शुरू करते हैं

10 DM Full Form in Hindi

6. DM = Direct Manipulation
7. DM = Decision Maker
8. DM = Distributed Memory
9. DM = Display Medium
10. DM = Direct Message

जैसा कि मैंने आपको कुछ फुल फॉर्म के बारे में बताया है डीएम से संबंधित ज्यादातर फुल फॉर्म को मैंने आपके साथ साझा किया है

आप सभी जानते हैं और भी अन्य तरह की फुल फॉर्म होती है डीएम से संबंधित और कोई भी व्यक्ति किसी भी चीज को शार्ट में बोलना ज्यादा पसंद करता है

what is the full form of dm in Instagram

अगर हम सोशल मीडिया की बात करें इधर DM का पूरा नाम होता है Direct Message जिसको लोग Short में DM बोलना पसंद करते हैं

आपने देखा होगा कई सारे लोग सोशल मीडिया पर इस शब्द का इस्तेमाल करते हैं जो भी बहुत अच्छी बात है

कई लोगों को सोशल मीडिया में डी एम का पूरा नाम नहीं पता होता है हालांकि यह बहुत ही आसान नाम है

Direct Message का मतलब होता है किसी भी व्यक्ति को सीधा सीधा Message भेजना यानी कि Direct Message देना होता है

अगर कोई व्यक्ति आपसे बोले कि मुझे आप DM कर दे तो उसका मतलब होता है कि आपको अपने सोशल मीडिया अकाउंट से उनको सीधा मैसेज करना है

Conclusion

मुझे उम्मीद है आपको मेरा यह Article DM Full Form in Hindi पसंद आया होगा इसमें मैंने हर तरीके की डीएम से संबंधित फुल फॉर्म को बताने का प्रयास किया है

आप सब जानते हैं की DM short form से कई शब्द होते हैं। हालाँकि मेने इसमें ज्यादा से ज्यादा Form Form आप सबको बताने की कोशिश की है।

उम्मीद है आपको ज्यादा से ज्यादा फुल फॉर्म के बारे में जानने को मिला होगा और इनमें से कई ज्यादा फुल फॉर्म ऐसी भी हैं जो आजकल बहुत प्रचलित हैं

Comments